धमाका! PBKS की पिटाई, CSK ने 28 रनों से जीता मुकाबला

धमाका! PBKS की पिटाई, CSK ने 28 रनों से जीता मुकाबला

4 Min Read
CSK VS PBKS

PBKS को IPL 2024 के 53वें मैच में CSK के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाले पंजाब शुरुआत से ही लचर नजर आए. बल्लेबाजी क्रम लगातार गिरते विकेटों से जूझता रहा और रन गति भी नियंत्रित नहीं कर सका. जडेजा की शानदार गेंदबाजी के सामने पंजाब 139 रन ही बना सका और 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहा.

CSK का दमदार प्रदर्शन, जडेजा बने जीत के सूत्रधार

हालांकि पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा. टीम सिर्फ 167 रन ही बना सकी. लेकिन गेंदबाजी में जडेजा का दमदार प्रदर्शन मैच का रुख बदल गया. उन्होंने अपनी किफायती गेंदबाजी के साथ ही 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए. जडेजा के अलावा तुषार देशपांडे और सिमरनजीत सिंह ने भी 2-2 विकेट लेकर पंजाब के बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा.

PBKS की पारी में नाकोहरा प्रदर्शन, लगातार हार का सिलसिला

पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुई. टीम की शुरुआत ही खराब रही और सलामी बल्लेबाज जल्दी पवेलियन लौट गए. सिर्फ प्रभसिमरन सिंह और शाशांक सिंह के बीच हुई साझेदारी ही कुछ राहत दे सकी. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज जमकर बल्लेबाजी नहीं कर सका. लगातार विकेट गिरने से रन गति भी प्रभावित हुई और टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 139 रन ही बना सकी. पंजाब को पिछले चार मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है. क्या टीम इस खराब फॉर्म को तोड़ पाएगी? ये देखना होगा.

क्या PBKS टूटेगा प्लेऑफ की रेस से बाहर?

इस हार के बाद पंजाब किंग्स की प्लेऑफ की राह कठिन हो गई है. टीम अभी अंक तालिका में 7वें स्थान पर है. लगातार हार का सामना करना पड़ने से टीम का आत्मविश्वास डगमगा सकता है. आने वाले मैचों में टीम को जीत की लय हासिल करनी होगी, वरना प्लेऑफ की रेस से बाहर होने का खतरा बना हुआ है. क्या मयंक अग्रवाल अपनी कप्तानी का दबदबा कायम रख पाएंगे? क्या टीम के अनुभवी खिलाड़ी युवाओं का साथ दे पाएंगे? ये सवाल आने वाले मैचों में जवाब मांगेंगे.

प्लेऑफ की जंग: CSK मजबूत, PBKS पर संकट के बादल

इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. टीम का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय लग रहा है. वहीं दूसरी ओर, हार का सामना करने वाली पंजाब किंग्स की टीम मुश्किलों में घिरती दिख रही है. अंक तालिका में सातवें स्थान पर खिसकने के बाद टीम के ऊपर प्लेऑफ की रेस से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. आने वाले मैचों में पंजाब को लगातार जीत दर्ज करनी होगी, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स अपनी लय को बरकरार रख प्लेऑफ की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाएगी. अब देखना होगा कि क्या पंजाब संकट के बादलों को हटा पाएगा या फिर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगा.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version